Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ब्रिटिश कोर्ट में पेश किया गया वीडियो, शख्स बोला- नीरव मोदी ने कहा है वह मुझे मरवा डालेगा

लंदन धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से घिरे नीरव मोदी () से जुड़ी कंपनियों से संबद्ध तथाकथित नकली निदेशकों की ओर से बनाए गए वीडियो में चोरी में फंसाए जाने या हत्या करवाए जाने की धमकी जैसे आरोप हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने यह वीडियो नीरव () के खिलााफ चल रही प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के दौरान ब्रिटेन की एक अदालत में सौंपा। इस सप्ताह सुनवाई के दौरान लंदन की वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट की अदालत में दिखाए गए इस वीडियो में छह भारतीयों को सुना जा सकता है। उनमें से हरेक ने दुबई छोड़ने और मिस्र के काहिरा आने के लिए मजबूर करने के आरोप लगाये हैं। उनके अनुसार वहां उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए और उन्हें उनकी मर्जी के खिलाफ नीरव के भाई नेहाल मोदी ने संदिग्ध कागजातों पर कथित रूप से दस्तखत कराए। एक व्यक्ति वीडियो में कह रहा है, ‘मेरा नाम आशीष कुमार मोहनभाई लाड है, मैं सनसाइन जेम्स लिमिटेड, हॉन्गकॉन्ग और दुबई के यूनिटी ट्रेडिंग में हमनाम मालिक हूं।’ उसने कहा, ‘नीरव मोदी ने मुझे फोन किया और मुझसे कहा कि वह मुझे चोरी में फंसा देगा। उसने भद्दे शब्द इस्तेमाल किए.... मुझसे कहा कि वह मुझे मरवा डालेगा....।’ यह वीडियो जून, 2018 का है। पढ़ें: भारत सरकार ने पेश किए सबूत उधर, भारत सरकार ने बुधवार को लंदन के वेस्टमिन्सटर मैजिस्ट्रेट कोर्ट में भगोड़े हीरा व्यापारी के खिलाफ सबूत पेश किए हैं। पंजाब नैशनल बैंक से धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के लिए लंदन में सुनवाई चल रही है। इससे पहले नीरव की वकील ने दावा किया था कि उसकी 'मानसिक हालत गंभीर' है। पंजाब नैशनल बैंक से धोखाधड़ी का आरोपी नीरव लंदन की वॉन्ड्सवर्थ जेल में कैद है।


from Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें https://ift.tt/2LDFOCx

Post a Comment

0 Comments